ज्योतिष के अनुसार इलायची के सरल उपाय करने से होगा धन लाभ और नौकरी व्यवासय में होगी तरक्की

 
h

छोटी इलायची का इस्तेमाल चाय और मिठाइयों का स्वाद बढ़ाने और एक अलग महक के लिए किया जाता है लेकिन आपको बता दे की ये छोटी सी दिखने वाली इलायची सोये भाग्य को जगाने का काम करती है।आज के समय सभी लोग नौकरी के काफी मेहनत करते है।ऐसे में ज्योतिष के अनुसार इलायची के कुछ सरल और जरुरी उपाय है जिनको करने से मनुष्य अपने कार्य क्षेत्र में सफलता पा सकता है। इसके अलावा जीवन में आने वाली कई तरह की परेशानियों से निजात और आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है।तो चलिए जानते है इलायची से जुड़े इन सरल उपाय के बारे में 

h

धन लाभ के लिए 
कई लोग काफी मेहनत करने के बाद धन तो कमा लेते है लेकिन ये धन ज्यादा समय तक उनके पास रुक नहीं पाता है।ऐसे में छोटी इलायची का उपाय आपकी इस परेशानी को खत्म कर सकता है। इसके लिए आप 5 छोटी इलायची लेकर अपने पर्स में रख ले।ऐसा करने से आय में तो बढ़ोतरी होगी साथ ही फिजूल खर्च होना भी बंद हो जाएगा। 

काम में सफलता पाने के लिए 
अगर आपके कई पुराने काम अटक गए हो या किसी कारण पुरे नहीं हो पा रहे हो तो ऐसे में कार्य की सफलता के लिए आप हर दिन रात में सोते समय एक छोटी इलायची को साफ कपड़े में बांधकर तकिये के निचे रख ले और दूसरे दिन किसी बाहरी व्यक्ति को यह खाने के लिए दे। ऐसा करने से आपके रुके हुए काम में जल्दी सफलता मिलती है। 

g

विवाह में आ रही परेशानियों के लिए 
अगर किसी कारण से शादी में लगातार समस्या आ रही है या विवाह की तारीख लगातार आगे बढ़ रही है तो ऐसे में किसी भी महीने की शुक्ल पक्ष के गुरुवार के दिन महिलाएं और शुक्रवार के दिन पुरुष शाम के समय किसी मंदिर में जाकर दो इलायची ओर पांच तरह की मिठाइयों के साथ घी का दीपक जला दे। और इसे बहते जल में बहा दे।  ऐसा करने से विवाह में आ रही परेशानिया दूर होगी।