सोमवार के दिन जरूर करे इन सफेद चीजों का दान ,होगी भोलेनाथ की कृपा,मिलेगी तरक्की

 
j

सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन होता है।सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है। इस दिन भगवान शिव की पूजा की जाती है और उनसे आधिरवाद प्राप्त करते है। वही कमजोर ग्रहो को मजबूत करने के लिए या ग्रहो के नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए सोमवार के दिन सफ़ेद चीजों का दान करना बेहद फायदेमंद होता है। तो चलिए जानते है सोमवार के इन किन सफेद चीजों का दान करना बेहद शुभ मन जाता है।

h

धार्मिक मान्यताओं के मुताबित दूध का दान करना बेहद शुभ होता है।भगवान शिव को दोष काफी प्रिय है।इसी कारण से सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ का दूध से अभिषेख किया जाता है।इस दिन जरुरतमंदो को दूध का दान बेहद फायदेमंद है।इसके अलावा अगर आप किसी काम में सफलता पाना चाहते है तो सोमवार के दिन चावल का दान करे। इससे आपके हर काम पुरे होंगे। 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सोमवार के दिन चांदी का दान करे। चांदी एक महगी धातु है ,लेकिन आप अपने सामर्थ के मुताबित चांदी का दान कर सकते है। इससे चंद्र ग्रह की कृपा प्राप्त होती है। क्युकी चांदी पर चंद्र ग्रह का आधिपत्य होता है। इसके अलावा जीवन में सुख शांति के लिए सोमवार के दिन गरीब बच्चो को उपहार दे। इसमें आप खाने पिने की वास्तु ,कपड़े या जरूरत का कोई भी सामान दे सकते है।