Hariyali teej 2022 : इस हरियाली तीज पर जरूर करे ये सरल उपाय,दूर होगी जीवन से जुडी समस्या

 
HH

सावन का महीना चल रहा है इस महीने में शिवजी की पूजा पुरे विधान से की जाती है। सावन के महीने में हरियाली तीज आती है इस बार ये 31 जुलाई को है .इस दिन महिलाएं व्रत अखंड सौभाग्य,सुखी दापंत्य जीवन और पति पत्नी के बिच प्रेम भाव को बढ़ाने के लिए रखा जाता है .कुवारी लड़किया इस व्रत को मनचाहे व्रत की प्राप्ति के लिए रखती है .ऐसे में हरियाली तीज के दिन अपनी मनोकामनाएं को पूरी करने के लिए कुछ सरल उपाय है जिससे जीवन से जुडी समस्या दूर होती है तो चलिए जानते है इन उपाय के बारे में 

H

अगर आप अपने लिए मनचाहे जीवनसाथी की मनोकामनाएं की पूर्ति चाहती है तो इसके लिए हरियाली तीज के दिन माता पार्वती और भगवान शिव की पूजा करे और कम से कम घर के 11 दीपक जलाए यह उपाय आप किसी शिव मंदिर में भी कर सकती है वहा नहीं जा सकती तो घर पर तीज के लिए जो चौकी स्थापना की गयी है वह अपर यह करे इससे आपकी इच्छा जल्द पूरी होगी। 

H

अगर किसी के विवाह में किसी भी कारन से देर हो रही है तो ऐसे में हरिवली तीज के दिन माता पार्वती को हल्दी की  11 गाठे चढ़ाये लेकिन शिव जी को हल्दी नहीं चढ़ाये उनके लिए यह वर्जित है माता पार्वती की कृपा से आपकी जल्दी पूरी होगी। इसके अलावा शादीशुदा जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए हरियाली तीज के दिन माता पार्वती को 16 श्रगार की सामग्री चढ़ाये ऐसा करने से प्रेम बढ़ता है और जीवन से जुडी समस्या दूर होती है।