यदि आपने किया है कभी किसी से यह सामान मांग कर इस्तेमाल तो पड़ सकता है आप पर यह सब भारी

 
.

घर या कार्यस्थल पर अगर वास्तु शास्त्र का ध्यान रखा जाए तो सफलता और तरक्की मिलती है। लेकिन वहीं वास्तु के अनुसार की गई कुछ गलतियां आपको परेशानी में डाल सकती हैं। वास्तु में यह भी बताया गया है कि अगर आप किसी की कुछ चीजों का इस्तेमाल करते हैं तो आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए भूलकर भी कभी किसी की चीज का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार ऐसी कौन सी चीजें हैं जो दूसरों से नहीं पूछनी चाहिए।

.

नकारात्मकता का सामना

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर आप किसी की कुछ चीजें मांगकर इस्तेमाल करते हैं तो आपको नकारात्मकता का सामना करना पड़ता है। साथ ही उस व्यक्ति के दुर्भाग्य का भी आपको सामना करना पड़ सकता है। इसलिए सावधान रहना जरूरी है।
ये चीजें किसी से मत मांगोवास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी किसी और की घड़ी नहीं पहननी चाहिए। क्‍योंकि घड़ी जीवन की दशा से जुड़ी होती है और माना जाता है कि दूसरे की घड़ी पहनने से उसका दुर्भाग्य आपके सिर चढ़ सकता है।

.

कपड़े

इसके अलावा कभी भी किसी के कहने पर भी कपड़े नहीं पहनने चाहिए। क्योंकि इससे दूसरे व्यक्ति का दुर्भाग्य आपका दुर्भाग्य बन सकता है और इससे नकारात्मकता भी आती है। इसलिए किसी के कपड़े नहीं पहनने चाहिए।वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि कोई आपको कोई उपहार देता है तो भूलकर भी वह उपहार किसी अन्य व्यक्ति को न दें। बेहतर होगा कि आप उस तोहफे का इस्तेमाल खुद करें।

.

सौभाग्य किसी और को दे रहे हैं

कई बार लोग अपनी शुभ वस्तु दूसरों को उपहार में दे देते हैं, जो कि वास्तु के अनुसार पूरी तरह से गलत है। इसका मतलब है कि आप अपना सौभाग्य किसी और को दे रहे हैं।यह भी माना जाता है कि किसी के बिस्तर पर सोने से भी वास्तुदोष होता है। साथ ही आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि दूसरे के बिस्तर का इस्तेमाल करने से बचें।यदि आप किसी से पेंसिल या पेन मांगते हैं, तो काम पूरा होने के बाद उसे सावधानी से लौटा दें। क्योंकि वास्तु के अनुसार इससे आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।