गुरुवार के दिन जरूर करे ये सरल उपाय,भगवान विष्णु होंगे प्रस्सन,आर्थिक तंगी होगी दूर बदलेगी किस्मत

 
h

हिन्दू धर्म में सभी वारो और तिथि का अपना अलग महत्व होता है। वही गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है।इस दिन गुरु बृहस्पति और विष्णु जी की पूजा अर्चना की जाती है।ऐसा माना जाता है की गुरुवार के दिन विधि विधान से भगवान विष्णु की आरधना करने से भगवान विष्णु प्रस्सन होते है और लोगो के सारे बिगड़े काम बन जाते है घर परिवार में सुख समृद्धि आती है।ऐसे में अगर आप भी परेशानियों से जूझ रहे है तो आर्थिक तोर पर परेशानी का सामना कर रहे है तो आपको भी गुरवार की दिन पूजा करनी चाहिए। इसके अलावा ज्योतिष के अनुसार कुछ सरल उपाय है जिनकी मदद से जीवन से जुडी समस्या दूर होती है। तो चलिए जानते है गुरुवार के दिन किन सरल उपाय को कर सकते है। 

g

पिले कपड़े पहनने - ज्योतिष के अनुसार गुरुवार के दिन भगवान विष्णुको समर्पित है। इसलिए इस दिन अपनी इच्छा का फल प्राप्त करने के लिए पिले कलर के कपड़े पहने और भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करे। भगवान विष्णु को पिले वस्त्र काफी प्रिय है। इससे भगवान विष्णु की कृपा आप पर होगी। 

केले की परिक्रमा - ज्योतिष के अनुसार गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करना बेहद शुभ माना जाता है।केले के पेड़ का संबध गुरुदेव बृहस्पति से माना गया है।इसलिए गुरुवार को केले की पेड़ की सात परिक्रमा करनी चाहिए। इससे आपको बेहद लाभ मिलता है।अगर आप करियर को लेकर परेशान है तो केले के पेड़ की साथ परिक्रमा करे और फिर केले के पेड़ को जल अर्पित करे।अगर शादी में विल्ब हो रहा है तो उनके लिए भी यह उपाय फायदेमंद है। 

केसर वाली खीर - अगर आपको पेसो से जुडी समस्या है तो गुरुवार के दिन आप चावलों की खीर बनाएऔर उसमे केसर डाले। इस खीर को भोग भगवान विष्णु को चढ़ाये और फिर खुद भी ग्रहण करे। ऐसा करने से घर में पेसो से जुडी समस्या दूर होती है और धन लाभ होता यह।