Sawan 2022 : कल से शुरू होगा सावन का महीना,शिव की कृपा पाने के लिए इन जरुरी बातो का रखे ख्याल

 
g

सावन का महीना शुरू होने वाला है ये हिन्दू धर्म में बेहद पवित्र महीना होता है भगवान शिव की कृपा पाने के लिए यह महीना बेहद खास है इस बार सावन का महीना 14 जुलाई 2022 से शुरू हो रहा है सावन के महीने में पुरे विधान से भगवान शिव की पूजा करते है ऐसा करने से भगवान शिव सारे दुःख दूर करते है और सारि मनोकामनाएं पूरी करते है ऐसे में इस महीने में शिव जी की पूजा के अलावा कुछ जरूर नियम भी है जिनका ध्यान जरूर रखना चाहिए तो चलिए जानते है इनके बारे में 

g

सावन के महीने में सभी सोमवार के दिन व्रत जरूर रखे इस दिन भगवान शिव जी का अभिषेक करे और ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करे व सोमवार व्रत की कथा सुने। इसके अलावा सोमवार के दिन कम से कम 108 बार महामृत्युंजय मंत्र का जाप करे ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा आप पर बनी रहती है। 

g
 
सावन के महीने में शिवलिंग पर बेलपत्र,दूध,दही,घी,शहद,गंगाजल आदि पंचामृत से अभिषेक करे इससे भगवान शिव आपकी सारि मनोकामनाएं पूरी करते है। इस महीने में रुद्राक्ष धारण करे। अगर आपने सावन के महीने में व्रत रखना शुरू कर दिया है तो इन्हे बिच में नहीं तोड़े भले जी एक बार फलहार करे और इस महीने में नॉनवेज,शराब का सेवन नहीं करे।