तुलसी का पौधा देता है आने वाले संकट के संकेत, जानिए कैसे...

 
.

आपको हर घर में तुलसी जरूर मिलेगी। हिंदू धर्म में तुलसी का एक अलग ही महत्व माना जाता है। लेकिन साथ ही क्या आप तुलसी के बारे में यह भी जानते हैं कि वह भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत भी रहती है? वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आपके घर में रखा तुलसी का पौधा बार-बार सूख रहा है , तो यह भी इसी का संकेत माना जाता है। जरूरी नहीं कि यही हो इसके अलावा भी कई कारण हो सकते हैं इसके लिए।

.

Tulsi Vastu

आज इस लेख के माध्यम से हम आपको तुलसी के बार-बार सूखने से जुड़े कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं। साथ ही यह भी जानेंगे कि तुलसी कैसे आने वाली घटनाओं (Tulsi Vastu) का संकेत दे सकती है।

.

तुलसी के पौधे से जुड़े वास्तु टिप्स

ऐसा माना जाता है कि छत पर तुलसी का पौधा लगाने से बुध ग्रह कमजोर होता है। वहीं जैसा कि आप सभी जानते है की बुध को धन और व्यापार का स्वामी कहा जाता है। ऐसे में यदि जातक का बुध ग्रह प्रभावित हो तो आर्थिक स्थिति और खराब हो सकती है।

आपने देखा होगा की कुछ लोगों के घर में तुलसी अचानक सूख जाती है। इसका संबंध बुध ग्रह से भी है। यह संकेत करता है कि आने वाले समय में कुछ ऐसी परेशानियां आने वाली हैं जो बुध से संबंधित हो सकती हैं।

.

पितृदोष के प्रकोप

तुलसी के पौधे का बार-बार सूखना भी पितृदोष के प्रकोप का संकेत देता है। पितृदोष के प्रकोप का अर्थ है कि घर के पिता खुश नहीं हैं या वह किसी बात को लेकर परेशान हैं।आपको इसके लिए जरूर कोई समाधान ढूंढना चाहिए।

इसके अलावा अगर आपके घर में मौजूद तुलसी के पौधे के पास किसी पक्षी या कबूतर ने अपना घोंसला बना लिया है तो आपकी कुंडली में केतु की स्थिति खराब हो सकती है।