AUTO EXPO 2023 : फैक्टरी रेसिंग प्लेटफॉर्म के साथ ultraviolette ने अपने f99 concept से उठाया पर्दा, जानिए इसकी रेंज और माइलेज

 
zxzx

इंडिया के मार्केट में ultraviolette ने अपने f99 concept को लांच करने की घोषणा की है। F99 फैक्टरी रेसिंग प्लेटफॉर्म के साथ अल्ट्रावॉयलेट ने इलेक्ट्रिक मोटरस्पोर्ट्स में प्रवेश करने के लिए एलान किया है। इससे पहले कई बार कस्टमाइज्ड एर्गोनॉमिक्स बनाया जा रहा है। इसकी टॉप स्पीड 200 किमी/घंटे की है। अल्ट्रावायलेट,सस्टेनेबल मोबिलिटी में इनोवेटर और भारत की पहली हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हो सकती है। कम्पनी का प्लान इवी बाइक और काफी अधिक  मोबिलिटी के इनोवेशन को आगे बढ़ाना है। 

F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफॉर्म
F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के लिए टेक्नोलॉजी और क्षमताओं का निर्माण करने के लिए दोनों -एविएशन और रेसिंग से प्रेरणा लेता है। इसे पावरट्रेन से अधिकतम पॉवर जनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। जिसके कारण ये 65 bhp का अधिकतम पॉवर और 200 किमी/घंटा से अधिक की टॉप स्पीड प्रदान कराता है।

एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी
बता दे, अल्ट्रावायलेट अपनी एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी और ड्राइवट्रेन इंजीनियरिंग, मैटेरियल इनोवेशन, कार्बन कंपोजिट सहित, और हाईस्पीड एयरोडायनेमिक्स के लिवरेजिंग प्रिंसिपल्स को देखते हुए F99 प्लेटफॉर्म के साथ भारत में टेक्नोलॉजी एडवांसमेंट और रिसर्च एंड डेवलपमेंट में लगातार वर्क कर रहा है। 

रेंज 
भारत में हाई स्पीड वाली इलेक्ट्रिव बाइक नवंबर 2022 में लांच कर दी गयी थी। इसका निर्माण और डिजाइन तैयार करने के कार्य वैश्विक बाजार में किया गया था। F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफॉर्म 200 किमी/घंटा से अधिक की टॉप स्पीड और 65 बीएचपी पीक पावर के साथ टूव्हीलर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक मोटर स्पोर्ट्स के साथ में आती है। कम्पनी का इस पर कहना है कि भारत से आने वाले एडवांस पावरट्रेन आर्किटेक्चर और बैटरी तकनीक के साथ, हम विश्व स्तर पर इनोवेशन में सबसे आगे रहना चाहते हैं। also read : 
Auto expo 2023 : रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को टककर देने आयी keeway SR250,जबरदस्त फीचर के साथ ऐसा है इंजन