Evolet Pony EZ:Evolet ने किया बिजली से चलने वाला एक नया स्कूटर लॉन्च,जानिए इसके फीचर्स

 
.

आज के समय में तेजी से बढ़ता प्रदूषण लोगों और पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंचा रहा है। हर क्षेत्र में अब प्रदूषण कम करने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। जिसमें बिजली से चलने वाली ऑटोमोबाइल सबसे खास कोशिश है। लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग भी बढ़ रही है।

.

Evolet Pony EZ

आज की इस पोस्ट में हम Evolet द्वारा लॉन्च किए गए नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Evolet Pony EZ के बारे में जानेंगे जो बेहद ही स्टाइलिश और शानदार है। इसकी कीमत एक स्मार्टफोन के बराबर है। शानदार रेंज और आकर्षक स्टाइल इसे और भी खास बनाते हैं।इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250 वॉट की वाटर प्रूफ BLDC मोटर का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी मदद से आप आसानी से ऊंची जगहों पर ड्राइव कर सकते हैं। इस स्कूटर को सिंगल चार्ज करने के बाद आप आसानी से 120 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं।

.

Evolet Pony EZ का वारंटी वेरियंट

यह स्कूटर दो वेरियंट में देखने को मिलने वाला है, दोनों में अंतर सिर्फ चार्जिंग के समय को लेकर होगा।एक में आपको लिथियम आयन बैटरी दी जाएगी जिसे चार्ज होने में 3-4 घंटे का समय लगता है। वहीं सेकंड में एसिड बैटरी दी गई है जिसे चार्ज होने में करीब 8-9 घंटे का समय लगता है। वही आपको कई कलर ऑप्शन में मिलने वाला है। इसमें व्हाइट, ब्लैक, रेड, ब्लू और सिल्वर कलर शामिल हैं।

.

Evolet Pony EZ वारंटी और कीमत

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मोटर पर 18 महीने की वारंटी और बैटरी के साथ 1 साल की वारंटी मिलेगी। Evolet Pony EZ Electric Scooter की एक्स-शोरूम कीमत करीब 41,124 रुपये होने वाली है, जो स्मार्टफोन की कीमत के बराबर है। आयामों के संदर्भ में, स्कूटर की लंबाई 1750 मिमी और चौड़ाई 450 मिमी है, इसकी सीट की ऊंचाई 800 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 180 मिमी है। इस स्कूटर का कुल वजन 90 किलो है और यह 150 किलो तक का भार उठा सकता है।