Hummer e इलेक्ट्रिक साईकिल हुई लॉन्च,गाड़ियों जितनी है ताकत,3.30 लाख की कीमत

 
G

इन दिनों दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या काफी बढ़ गयी है। इस सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए दुनिया की पॉपुलर ऑफ रोड गाड़ियों की कंपनिया भी रोक नहीं पा रही है। GMC hmr भी कुछ ऐसा ही कर रही है .पहले इलेक्ट्रिक hmr एसयूवी लाने के बाद अब इस कंपनी ने इल्केट्रिक साईकिल भी पेश कर दी है। इस साईकिल की खास बात यह है की इसे गाड़ी जैसा नाम और फीचर्स दिए गए है।इस इलेक्ट्रिक साईकिल में आपको ऑल व्हील ड्राइव जैसा फीचर मिल रहा है। इस साईकिल के लिए जीएमसी ने रेसों नाम की कंपनी के साथ साझेदारी की है। 

H

इसका नाम जीएमसी हमर इलेक्ट्रिक ऑल व्हील ड्राइव ई बाइक है .इस इस साईकिल की टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटा है। इससे ज्यादा स्पीड रखने पर आपको बाइक्स की तरह रजिस्ट्रेशन की जरूरत पद जाती है। इसमें 1kwh  का बैटरी पैक के साथ दो हब मोटर्स दिए गए है। जब दोनों मोटर एक साथ चलती है तो 160 एनएम का टॉर्क मिलता है। यह टॉर्क इन दिनों भारत में बिकने वाली कई गाड़िया से भी ज्यादा है। 
 G

वही इसकी कीमत की बात करे तो इसकी कीमत $4 ,000 यानि करीब 3.30 लाख रूपये है। खबरों के अनुसार इस साईकिल की डिलीवरी दिसंबर से शुरू होगी।इस साईकिल में हाइड्रोनिक डिस्क ब्रेक,चौड़े टायर्स और एक फ्रंट सस्पेंशन फ्रॉक मौजूद है। जो राइडर्स की सेफ्टी और आरामदायक अनुभव को सुनिक्षित करता है। इसमें तीन राइडिंग मोड़ -क्रूज ,ट्रेक्शन दिए गए है।