रॉयल एनफील्ड सुपर मिटियर 650 से उठा पर्दा,जानिए इसके फीचर के बारे में

 
g

रॉयल एनफील्ड ने फाइनली अपनी ऑल न्यू कुंजर मोटरसाइकिल सुपर मिटियर 650 से आख़िरकार पर्दा उठा दिया। इससे पहले कंपनी ने अपने सोशल मिडिया हेंडल पर इसके रियर लुक की झलक पेश की थी।इस बाइक को 2022 ELCMA इवेंट में पेश किया गया था। इससे पहले इस मोटरसाइकिल के तस्वीरें सोशल पर लिक भी हो चुके है। इन फोटोज में इसे रेड और ब्लैक के डुअलर कलर टोन में है। ये देखने मेंकाफी hd  तक बजाज एवेंजर से मिलती जिल्ती दिखाई देती है। 

g

स्पर मिटियर 650 में 1,500 मिमी के लंबे व्हीकल्स के साथ एक लो प्रोफ़ाइल दिया गया है जिसका डिजाइन मोटियर 350 की तरह ही है। लेकिन यह ज्यादा प्रीमियम और दिखता जा। बाइक निर्माता ने बाइक के दो वेरिएंट पेश किए है जिनमे स्टेंडर्ड और टूरर शामिल है। तुरार ट्रिम में एक लंबी विंडस्क्रीन,एक पिलर बैकरेस्ट,सुअल सीट्स,पेनीयर,एक टूरिंग हेंडबार और बड़े फ़ुटपेज जैसे कई जबरदस्त फीचर्स दिए गए है।   

इसके इंजन की बात करे तो इंजन इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीती के समान 648 cc ,पेरेलल टिवन मोटर है। बिजली उत्पादन 46,2bhp पर थोड़ा कम है जो 7.250 pm पर आता है। जबकि टॉर्क आउटपुट पहले की तरह 52nm साईकिल के पुर्जो के लिए ,सुपर 650 बाइक 19-16 इंच अलॉय व्हीकल्स के साथ आती है जो 43 मिमी अपसाइड डाउन फोर्क और ड्यूल स्प्रिंग मिलते है। ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए फ्रंट में 320 mm का डिस्क और रियर में 300 mm का रोटर दिया गया है। इसके फीचर की बात करे तो मोटरसाइकिल एक सेमि  डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर से लेस है जो लिटियर 350 में मौजूद यूनिट्स की तरह दिखता है। इसके अलावा ,में क्लस्टर के साथ आरई का ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम है। जहा हेंदलेप और टेल लेम्प में एलिसी शामिल है।वही टर्न इंडिकेटर्स में पारंपरिक बल्व दिए गए है।