टाटा मोटर्स की 180 किमी रेज वाली KRATOS और KRATOS R इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिलीवरी शुरू,एक घंटे में हो जाती है चार्ज

 
h

पुणे बेस्ट इलेक्ट्रिक टु व्हीलर स्टार्ट आप टोर्क मोटर्स ने इस साल जनवरी में नई KRATOS और KRATOS r इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की थी इसकी प्राइस 1.08 लाख रूपये और 1.23 लाख रूपये ऐसा शोरूम है इन बाइक्स की डिलीवरी अप्रेल में शुरू होने वाली थी लेकिन सप्लाई चेन की समस्या के कारन देरी हो गयी है अब कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी शुरू कर दी है 

h

टोर्क मोटर्स ने पहले दिन KRATOS और KRATOS r की 20 यूनिट डिलीवरी की है इन सभी नई  मोटरसाइकलिल पुणे,महाराष्ट में कंपनी के मुख्यालय से ग्राहकों को सोपी गयी है .यानि की टोर्क मोटर्स अभी अपने उत्पादकों को पुणे,हैदराबाद,बेगलुर,चेन्नई,अहमदाबाद और दिल्ली में ही लॉन्च की गयी है। 

h

 इन इलेक्ट्रिक कार के फीचर की बात करे तो इनमे कई एडवांस फीचर्स मौजूद है इसमें जियो फेसिंग,फ़्राईड माईव्हीकल फीचर,मोटर वॉक ,क्रेश अलर्ट,ट्रेक मोड़ के साथ स्मार्ट चार्ज एनालिसिस जैसे फीचर्स मौजूद है। वही टोर्क KRATOS को 7.5 व की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है यह मोटर 5.36 bhp की पावर जनरेट करती है। और KRATOS r में 9kw की मोटर मौजूद है यह 6bhp की पावर विकसित करती है .इन दोनों इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 4kwh लिथियम आयन बैटरी पैक की सुविधा मौजूद है और ये एक बार चार्ज करने पर 180 किमी की दुरी तय करती है। 

h

इन बाइक्स में तीन राइडिंग मोड्स मौजूद है इन राइडिंग मोड्स में 120 किमी तक की रेंज मौजूद है टोर्क के अनुसार ये दोनों इलेक्ट्रिक बाइक्स रेगुलर चार्जर से 4-5 घंटे में फूल चार्ज हो जाती है इसके फ़ास्ट चार्जिंग स्पोर्ट भी है जो इसे एक घंटे से भी कम समय से 80 प्रतिष्ठ तक चार्ज कर सकते है।