ये है देश की सबसे दमदार और किफायती रेंज वाली बाइक, जो पहाड़ों पर पूरी तरह से निभाती है साथ

 
ghgh

अगर आप भी एडवेंचर बाइक के शौकीन है तो आज हम आपके लिए एक अच्छी खबर लेकर के आए है। जो आपके लिए बेहद फायदेमंद होने वाली है। आपको बता दे, देश में मौजूदा समय में कई एडवेंचर बाइक उपलब्ध है जो किफायती होने के साथ साथ बेहद दमदार भी है। तो आइये जानते है इन एडवेंचर बाइक के बारे में 

Hero XPulse 200 4V 
XPulse 200 4V एक हाई परफॉर्मेंस वाली बाइक है इसके अंदर आपको 200 cc का 4 स्ट्रोक, 4 वाल्व, सिंगल सिलेंडर,ऑयल कूल्ड, SOHC इंजन दिया गया है, जो 8,500rpm पर 19.1PS की मैक्सिसम पावर और 6,500rpm पर 17.35Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। सेफ्टी राइडिंग के लिए इस बाइक में 21 इंच के फ्रंट और 18 इंच के रियर वायर-स्पोक व्हील्स को भी रखा गया है।

Honda CB200X 
Honda ADV में कंपनी ने 184 cc, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो की 17hp की अधिकतम पॉवर के साथ में 16nm का टॉर्क जनरेट करता है यह इंजन 5 स्पीड के गियरबॉक्स के साथ में जुड़ा हुआ है। इसके साथ ही इस बाइक में अन्य फीचर्स भी उपलब्ब्ध है। जो आपके लिए काफी फायदेमंद होते है। यह बाइक आपको गियर पोजीशन इंडिकेटर, सर्विस ड्यू इंडिकेटर और 5-लेवल एडजस्टेबल ब्राइटनेस के साथ बैटरी वाल्टमीटर जैसी जानकारी प्रदान करता है। 

Suzuki V-Strom SX
स्पोर्ट्स एडवेंचर टूरर सुजुकी इज़ी स्टार्ट सिस्टम, सुजुकी राइड जैसी सुविधाओं से लैस है। ईज़ी स्टार्ट सिस्टम इंजन को एक बटन के क्लिक के साथ शुरू करने की अनुमति देता है, जबकि राइड कनेक्ट फीचर ब्लूटूथ सक्षम डिजिटल कंसोल के साथ आता है जो राइडर को अपने मोबाइल फोन को बाइक के साथ सिंक करने में मदद करता है। ताकि टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी सुविधाएं प्रदान की जा सकें। इसके अन्य फीचर्स में इनकमिंग कॉल, एसएमएस अलर्ट, व्हाट्सएप अलर्ट डिस्प्ले, मिस्ड कॉल, स्पीड अलर्ट, फोन की बैटरी लेवल आदि शामिल हैं।

Yezdi Adventure 
येजदी एडवेंचर मोटरसाइकल में 334cc का सिंगल पॉवर सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड DOHC इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इसमें सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलते है। यह इंजन येजदी  द्वारा लॉन्च किए गए अन्य दो मॉडल स्क्रैम्बलर और रोडस्टर में यूज हुआ है। यह इंजन 30.2 पीएस की पीक पावर और 29.9 एनएम अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। 

Royal Enfield Himalayan 
रॉयल एनफील्ड हिमालयन में 411 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल होता है। इसे फाइव स्पीड के गियरबॉक्स के लगा हुआ है। यह 6,500rpm पर 24.3bhp का अधिकतम आउटपुट और 4,500rpm पर 32Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। also read :
Auto Expo 2023 : पुरानी यादों को ताजा करने के लिए अपने इलेक्ट्रिक अवतार में आया LML स्कूटर, जानिए फीचर्स और कीमत