Vegh s60 इलेक्ट्रिक स्कूटर दिसंबर में होगा लॉन्च,120km तक ही होगी रेंज,जानिए इसकी खासियतों के बारे में

 
g

इन दिनों मार्केट में कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर तेजी से लॉन्च हो रहे है।कई स्कूटर मार्केट में मौजूद है।वही अब वेघ ऑटोमोबाइल्स देश में अपना लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर कथिक तोर पर इस साल दिसंबर में पेश कर सकती है।वेघ पंजाब स्थित इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी है ,जिसके पोर्टफोलियो में पहले से दो लो स्पीड स्कूटर मौजूद है और यह कंपनी का पहला हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। मॉडल का नाम Vegh s60 होगा और यह कथिक तोर पर सिंगल चार्ज में 100 - 120 कम की रेंज दे सकता है। 

g

वही अभी Vegh ने s60 के लॉन्च की स्टिक तारिक की जानकारी नहीं दी है और इसकी प्राइस को लेकर कोई जानकारी समाने नहीं आयी है। लेकिन खबरों के अनुसार यह हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर इस साल दिसंबर के आखिरी तक पेश होगा।पोर्टफोलियो में मौजूद में बाकी दो इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह उम्मीद की जा रही है Vegh अपने s60 की बुकिंग आधिकारिक वेबसाइट के जरिए 101 रूपये में लेना शुरू का सकती है। 
 
वेघ s60 इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड 60 - 70 किमी प्रति घंटा हो कस्ती है।ये इलेक्ट्रिक स्कूटर इस साल दिसंबर के आखरी के लिए तय हो सकता है और इसकी बुकिंग लॉन्च से दिन से शुरू हो जाएगी।खबरों के अनुसार s60 इल्केट्रिक कसुतार में 3kw 60 v क्षमता का बैटरी पैक मौजूद है ,जिससे यह ई स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 कम से 120 कम तक रेंज निकालने में सक्षम होगा।बैटरी पैक का चार्जिंग समय 3-4 घंटे बताया है। यह भी बताया जा रहा है की इस बैटरी को सरकारी मापदंड के आधार पर डिजाइन किया गया है।