हीरो जल्द शुरू कर सकता है इलेक्ट्रिक बाइक पर काम,अमेरिका इस कंपनी से मिलाया हाथ

 
h

देश में इस समय इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिमांड काफी बाद रही है।बढ़ते प्रेट्रोल के दाम के कारण अधिकतर लोग इल्केट्रिक बाइक खरीदना पसंद कर रहे है।वही अभी इस सेगमेंट में कई स्टार्टअप कंपनिया अपना लक आजमा रही है।अब हीरो भी अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री मारने की तेरी कर रही है।अपने इस उद्देश्य को पूरा करे के लिए कम्पनी ने अमेरिका के एक फेमस कंपनी के साथ हाथ मिलाया है। 

हीरो ने किया करार 
दोपहिया प्रमुख हीरो मोटोक्रोप ने सोमवार को बताया की उसने प्रीमियम इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को डेवलप करने के लिए अमेरिका के जीरी मोटरसाइकिल के साथ एक समजोहता किया है।देश की सबसे बड़ी दोहापिया निर्मित कंपनी हीरो मोटोक्रॉप के मेन्युफेक्चरिंग,सोर्सिंग और मार्केटिंग के पैमाने के साथ पावर ट्रेन और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल डेवलप करने में जीरो के साथ समझौता किया है। also read : Hero Super Splendor XTEC एडवांस अपडेट के साथ मार्केट में हुई लांच, जानिए इसके बेस्ट फीचर्स और वर्जन के बारे में

सितम्बर 2022 में हीरो मोटोक्रॉप के बोर्ड ने केलिफोर्निया स्थत जीरो मोटरसाइकिल में 60 मिलियन अमरीकी डॉलर तक के इक्विटी निवेश को मंजूरी दी,जो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और पॉवरट्रेन में बाद प्लेयर है। 

हरि विदा की खासियत 
नया हीरो विदा वि 1 दो वेरिएंट प्लस परइ में उपलब्ध है।इसमें कई राइडिंग मोड़ इको,राइड स्पोर्ट मौजूद है।प्लस और प्रो वेरिएंट के लिए 0-40 किमी प्रति घंटे का समय लगता है वही क्रमश 3,4 सेकंड और 3.2 सेकंड है।दोनों में ली आयन बैटरी का प्रयोग किया गया है।प्रो वेरिएंट 3.94 kwh बैटरी पैक के साथ आता है जबकि प्लस वर्जन में 3.44 kwh बैटरी पैक मिलता है।बड़े बैटरी पैक के साथ ,प्रो वेरिएंट को 165 km की IDC प्रमाणित रेंज मिलती है। दूसरी और प्लस वेरिएंट को 143 किमी की प्रमाणित सिमा मिलती है। फ़ास्ट चार्जिंग स्पीड 1.2 प्रति मिनट है।