759 बीएचपी वि 12 एस्टन मार्टिन डीबीएस 770 लटिमेट से उठा पर्दा,जानिए इसके बारे में

 
hh

 एस्टन मार्टिन अपने सबसे गर्म और सबसे शक्तिशाली संस्करण, डीबीएस 770 अल्टीमेट के साथ वर्तमान-पीढ़ी के डीबीएस को अलविदा कह रहा है। केवल 499 इकाइयों तक सीमित - दुख की बात है - डीबीएस 770 न केवल सबसे शक्तिशाली डीबीएस बल्कि एस्टन की अब तक की सबसे शक्तिशाली उत्पादन सड़क कार भी है। 770 को कई मापदंडों पर प्रदर्शन में सुधार लाने के उद्देश्य से सतह और त्वचा के नीचे दोनों में कई अपग्रेड मिलते हैं।

वह डीबीएस 770 अल्टीमेट इंजन से अपने नाम का हिस्सा प्राप्त करता है। ट्विन-टर्बो 5.2-लीटर V12 को 759 bhp (770PS इसलिए नाम) और 900 Nm टार्क पैदा करने के लिए अपग्रेड किया गया है। एस्टन का कहना है कि पीक टॉर्क 1,800 आरपीएम जितना कम उपलब्ध है, जिसमें 8-स्पीड जेडएफ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के माध्यम से पिछले पहियों को पावर दिया जाता है। मानक V12 DBS के ऊपर इंजन में परिवर्तन में टर्बो बूस्ट प्रेशर में 7 प्रतिशत की वृद्धि के साथ हवा और इग्निशन पाथवे में संशोधन शामिल है। गियरबॉक्स को भी विशेष रूप से इस रन-आउट विशेष संस्करण के लिए तेजी से बदलाव के समय के साथ पुनर्गठित किया गया है।

त्वचा के नीचे और परिवर्तन अधिक प्रतिक्रिया के लिए एक नए ठोस-घुड़सवार स्टीयरिंग कॉलम के रूप में आते हैं, सामने के छोर पर पार्श्व कठोरता में वृद्धि और पीछे की ओर मरोड़ वाली कठोरता में वृद्धि हुई है। अनुकूली निलंबन सेट-अप को भी सवारी को प्रतिकूल रूप से प्रभावित न करते हुए अधिक स्थिरता और हैंडलिंग प्रदान करने के लिए पहले से शर्त ट्यूनिंग दी गई है। also read : महिंद्रा ने भारत में लॉन्च की एक्सयूवी 400 इवी,जानिए इसके डिजाइन के बारे में

h

कॉस्मेटिक्स की बात करें तो डीबीएस 770 में इंजन में बेहतर एयर-फ्लो के लिए एक नए स्प्लिटर और बड़े साइड वेंट्स के साथ एक संशोधित फ्रंट बम्पर मिलता है। इंजन-बे से गर्मी निकालने में मदद करने के लिए बोनट में एक बड़ा हॉर्स-शू वेंट - V12 सहूलियत के समान है। आगे पीछे चलते हुए, DBS 770 में कैंट्रिल्स और विंडशील्ड सराउंड में सामग्री के उपयोग के साथ नए कार्बन फाइबर साइड सिल्स मिलते हैं। पीछे की ओर गोल रियर बम्पर को वायुगतिकी को अनुकूलित करने के लिए एक अधिक प्रमुख स्प्लिटर के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया है। स्टाइल को पूरा करने के लिए 770 के लिए विशिष्ट 21 इंच के अलॉय व्हील हैं।

इंटीरियर की बात करें तो, डीबीएस 770 में नियमित डीबीएस से अलग दिखने के लिए कुछ अतिरिक्त किट और ट्रिमिंग्स हैं। डिजाइन के मामले में केबिन मानक मॉडल के समान है, लेकिन स्पोर्ट प्लस सीटों और कार्बन फाइबर पैडल शिफ्टर्स के साथ-साथ बेस्पोक ट्रिमिंग के उपयोग और केबिन के चारों ओर डीबीएस 770 अल्टीमेट लोगो के उपयोग के साथ मानक के रूप में आता है। खरीदारों को एस्टन मार्टिन के क्यू बेस्पोक डिवीजन के माध्यम से अपनी कार को विशिष्ट बनाने के लिए कई विकल्प मिलते हैं।डीबीएस 770 अल्टीमेट इस तिमाही के अंत में एस्टन के साथ 300 कूपे और 199 वोलेंटेस (कन्वर्टिबल्स) का उत्पादन शुरू करेगा। 2023 की तीसरी तिमाही में शुरू होने वाली डिलीवरी के साथ ग्राहकों द्वारा सभी इकाइयों को पहले ही बुक कर लिया गया है।