AUTO EXPO 2023 : BYD ने पेश की SEAL,एक बार चार करने पर चलेगी 700 किलोमीटर,जानिए इसके फीचर के बारे में

 
j

चीन के प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बिल्ड योर ड्रीम BYD ने हाल ही में भारतीय मार्केट में अपने ऑपरेशन की शुरुआत की है।अब कंपनी अगले हफ्ते शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो 2023  में अपने वाहनों के वृस्तुत रेंज को पेश करने जा रही है ,जिसमे कंपनी की प्रमुख इलेक्ट्रिक सेडान कार आबिद सील को देश के समाने पेश किया जाएगा।ऑटो एक्सपो आगामी 13 जनवरी से लेकर 18 जनवरी तक ग्रेटर नोएडा में आयोजित होगा। 

k

BYD सील लुक और डिजाइन के मामले में जबरदस्त कार है। इसका लुक आकर्षित करने वाला है। BYD की इस कार की सिंगल फूल चार्ज पर 700 किलोमीटर तक की रेंज देखने को मिलेगी। ये इल्केट्रिक कार महज 3.8 सेकेंड्स में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। BYD अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को साल के आखिर में पेश करेगी। बीवाईडी चीन की कार निर्माता कंपनी है जो भारत के ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी दो इल्केट्रिक कारो के साथ हिस्सा ले रही है।BYD की ऑटो एक्सपो में पेश होने वाली दो कारे BYD SEALऔर BYD ATTO है। byd  सील इलेक्ट्रिक कार पहले से ही ग्लोबल मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है,जो की ओसियन x कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है।स्केटबोर्ड प्लेटफ़र्म पर तैयारी इस सेडान कार की लंबाई 4.80 मीटर,चौड़ाई 1.87 मीटर,उचाई 1.46 मीटर और इसमें 2.92 मीटर का व्हीलबेस मौजूद है।साइज में बड़ी होने के कारन आपको कार के बेहतर केबिन स्पेस मिलता है। also read : Maruti एक्सपो में पेश करेगी अपनी एक्सपॉवर्स प्लेटफार्म,जानिए इसके बारे में

hh


ये खास फीचर 

इस इल्केट्रिक सेसन को कंपनी ने प्यूयरिस्टिक डिजाइन और लुक दिया है। इसमें शॉर्प लाइन,आकर्षक बोनट और कूपे स्टाइल रूफ लाइन देखने को मिलता है।आपूर्ति अलॉय व्हील्स,स्मार्ट दिर हेंडल इसके कार के साइड प्रोफ़ाइल को बेहतर बनाते है।कार के फ्रंट में चौड़े एयर इंटेक रनिंग लाइट्स मौजूद है।इस कार के अंदर 15.6 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मौजूद है।