Auto Expo 2023: 13 से 18 जनवरी को आयोजित होगा ऑटो एक्सपो, जानिए किस नंबर पर कौनसी कम्पनी रहेगी

 
n,

इस साल भारत में तीन  साल बाद भारत के सबसे बड़े आटोमोबाइल शो ऑटो एक्सपो का आयोजन होने जा रहा है। यह शो ग्रेटर नोएडा के एक्सपो सेंटर में 13 से 18 जनवरी तक आयोजित होने वाला है। इस बार ऑटो एक्सपो में बहुत सारी ऑटो मोबाईल कंपनियां भाग ले रही है। जिसमे मारूति सुजुकी, टोयोटो, टाटा  मोटर्स, एमजी, किआ, हुंडई, जैसे ऑटो मोबाइक कंपनियों को शमिल किया गया है। लेकिन महिंद्रा समेत कई कंपनियों ने इस शो से किनारा कर लिया है। यदि आप भी इस शो में शमिल होने के जा रहे है। तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे है। कि कौनसी कम्पनी अपने किस वहां को इस एक्सपो में पेश करने के लिए जा रहे है। जिससे आपको आपकी पसंद के वहां तक पहुंचने में मदद मिलेगी। 

जेबीएम, अशोक लीलेंड, अतुल ऑटो, सन मोबिलिटी और एसएमएल-इसुजु अपने वाहनों के साथ हॉल नंबर 12 में मौजूद रहेंगी। 

टाटा मोटर्स अपनी कारों के साथ हॉल नंबर 14 में होगी। 

एमजी मोटर इंडिया और कमिंस इस शो में हाल नंबर 15 में होंगे। 

मारुति सुजुकी अपनी कई नई कारों के साथ हॉल नंबर 9 में मौजूद होगी।  

टोयोटा और लेक्सस ने अपने लिए हॉल नंबर 10 को बुक किया है।  

ग्रीव्स कॉटन, ओमेगा शैकी, हेक्सल मोटर्स, जुपिटर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और वीईसीवी के वाहन आपको हॉल नंबर 11 में देखने को मिलेंगे।  

टॉक मोटर के वाहन आपको हॉल नंबर 6 में देखने को मिलेंगे। 

किआ मोटर्स हॉल नंबर 7 में अपने वाहनों के साथ मौजूद होगी। 

मोटोवॉल्ट मोबिलिटी, मैटर मोटरवर्क्स, गोदावरी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और एमटीए ई-मोबिलिटी के वाहन आपको हॉल नंबर 8 में देखने को मिलेंग।  

हुंडई मोटर इस मोटर शो में एक्सपो सेंटर के हॉल नंबर 3 में मौजूद होगी।  

बीनेली-कीवे, अल्ट्रावायोलेट और वॉर्ड विजार्ड इनोवेशंस एंड मोबिलिटी जैसी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां आपको हॉल नंबर 4 में देखने को मिलेंगी। 

बीवाईडी और मेटा ने अपने लिए हॉल नंबर 5 को आरक्षित कराया है। 

13 -18 जनवरी तक एक्सपो का होगा आयोजन 
इस बार ऑटो एक्सपो का आयोजन भारत में 2020 के बाद में होने जा रहा है। पिछले साल कोरोना कि वजह यह मोटर शो आयोजित नहीं किया गया था। साल 2023 में इस शो का आयोजन 11 जनवरी से 18 जनवरी तक होने वाला था। 11 और 12 को यह शो मीडिया और बिजनेस क्लास के लिए रिजर्व रहेगा। अन्य दिनों में आम लोग ऑटो एक्सपो 2023 में जा सकते हैं। also read : 
खत्म हुआ इंतजार ! महिंद्रा की पॉपुलर एसयूवी THAR का नया मॉडल हुआ लॉन्च,माइलेज भी देगी जबरदस्त,कीमत 10 लाख से कम