Auto Expo 2023 : Maruti Suzuki fronx का पहला जबरदस्त लुक आया सामने,जानिए इसके बारे में

 
g

मारुति सुजुकी अपने पोर्टफोलियो में और एसयूवी जोड़ने की इच्छुक है और बलेनो आधारित एसयूवी के बारे में कुछ दिनों पहले ऑटो एक्सपो में चर्चा की गई थी। Fronx एक सबकॉम्पैक्ट SUV है जो Brezza के साथ बैठती है और एक स्पोर्टी SUV कूप है।हालांकि यह बलेनो के प्लेटफॉर्म को साझा करती है, नए इंजन के साथ डिजाइन पूरी तरह से अलग है।डिजाइन ग्रैंड विटारा आधारित है, लेकिन एक एसयूवी कूप आकार के साथ इसका अपना अलग रुख है। बड़ी क्रोम ग्रिल और स्लिम डीआरएल ग्रैंड विटारा की तरह हैं जबकि स्किड प्लेट प्लस क्लैडिंग एसयूवी मसल के संकेत में जोड़ती है। 

एसयूवी कूप तत्व रूफलाइन से आता है जिस तरह से छत बहती है। एक और दिलचस्प विशेषता एलईडी टेल-लैंप के साथ पूरी लंबाई की एलईडी लाइट बार है।रूफ रेल्स और 17 इंच के अलॉय इसके अलावा एक अच्छा स्पर्श हैं। इसकी लंबाई बलेनो जितनी ही है और इसकी लंबाई 3995mm है।इंटीरियर में बलेनो की तुलना में बीच में सिल्वर इंसर्ट के साथ-साथ अलग-अलग डिज़ाइन एलिमेंट्स के साथ एक विशिष्ट रेड/ब्लैक ड्यूलटोन थीम है। केबिन यकीनन बलेनो से भी ज्यादा प्रीमियम लगता है।सुविधाओं की सूची के संबंध में, एचडी डिस्प्ले प्लस वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच की टचस्क्रीन है, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ हेड अप डिस्प्ले, 360 व्यू कैमरा, वायरलेस चार्जर और एक आर्कमिस ऑडियो सिस्टम है।

p

स्पेस भी बलेनो के समान है लेकिन पीछे की सीट, ढलान वाली छत के बावजूद, अच्छा हेडरूम है।हिल होल्ड असिस्ट और रोल ओवर मिटिगेशन के साथ कनेक्टेड कार टेक, 6 एयरबैग और ईएसपी भी है। 1.0l बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल के साथ दो इंजन विकल्प हैं जो बलेनो RS के बाद मारुति रेंज में लौटते हैं जबकि 5-स्पीड मैनुअल और पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक का विकल्प है।एक डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन भी है जो 5-स्पीड मैनुअल और एजीएस एएमटी के साथ आइडल स्टार्ट स्टॉप तकनीक प्रदान करता है।हम अप्रैल में लॉन्च की उम्मीद करते हैं और यह नेक्सा बिक्री आउटलेट्स के माध्यम से बिक्री पर होगा, जिसमें कार को 6 सिंगल टोन रंग विकल्पों और 3 डुअल टोन वाले विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। फ्रोंक्स समग्र रूप से एक दिलचस्प कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो शैली पर ध्यान केंद्रित करती है और इसमें टर्बो पेट्रोल है जो प्रदर्शन कारक भी जोड़ देगा। स्पष्ट रूप से यह बलेनो और ब्रेज़ा के बीच स्लॉट की जाने वाली एक दिलचस्प कार हो सकती है। also read :  मारुती सुजुकी जिमी से लेकर टाटा हेरियर EV से उठा पर्दा,जानिए इनके फीचर्स के बारे में