टाटा नेक्सॉन हो या मारुती,कम खर्च में भी दौड़ेगी आपकी कार,फॉलो करे इन टिप्स को

 
g

गाड़ी छोटी हो या बड़ी पर लोगो के भावो से जुडी रहती है।कार खरीदना आसान होता है पर उनकी मेंटेनेंस काफी महंगी होती है।अगर आप अपने लिए कोई लो मेंटनेस वाली कार खरीदना चाहते है तो इसके लिए ऐसी कुछ गाड़िया है।आप भी अपने लिए ऐसी गाड़ी खरीद लेते है जिसकी सर्विसिंग,पार्ट्स या इकॉनमी कम है तो आपको मेंटेनेंस के नाम पर ही साल भर में हजारो रूपये खर्च करने पड़ते है। also read : टायर में नजर आ रही है दरार, तो न करे अनदेखा, हो सकता है आपके साथ में बड़ा हादसा

हुंडई ग्रैंड i10 nios 

भारतीय मार्केट में हुंडई ग्रांड i 10 nios 998 सीसी डिस्प्लेसमेंट में 4 सीटर गाड़ियों में सबसे किफायती कार है।इसकी प्राइस भारतीय बाजार में 5.48 लाख रूपये से शुरू होती है।ये कार पहले साल में औसतन सिर्फ 1475 रूपये ही खर्च कराती है। 5 साल या 50 हजार किलोमीटर की बात करे तो ये से सिर्फ 16 हजार रूपये तक पहुँचता है। 

टाटा नेक्सॉन 

टाटा नेक्सॉन के स्टाइल और पावर की बात करे तो इस कार का कोई जवाब नहीं है। इसकी शुरुआती प्राइस 7.70 लाख रूपये है। ग्लोबल MCAP से सेफ्टी में 5 स्टार जितने वाली टाटा नेक्सन किसी भी कार में पीछे नहीं है।1197 सीसी की टाटा नेक्सन में पहले साल या 15 हजार किलोमीटर में पहली सर्विस पर सिर्फ 3350 रूपये लगते है। 

मारुती सुजुकी डिजायर  

भारतीय बाजार में मारुती की कार को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसका एक लीटर की एवरेज पर 24 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसकी मेंटेनेंस कास्ट की बात करे तो 197 सीसी डिस्प्लेसमेंट वाली 5 सीटर कार पहले साल में सिर्फ 1892 रूपये का खर्च लेती  है।पांच साल या 50,000 किलोमीटर में यह आकड़ा मात्र 25 हजार रूपये ही होता है।मारुती सीज़ुकी डिजायर सिर्फ 6 लाख हजार से शुरू  होती है।