महिंद्रा ने भारत में लॉन्च की एक्सयूवी 400 इवी,जानिए इसके डिजाइन के बारे में

 
g

 Mahindra XUV400 गैलेक्सी ग्रे, नेपोली ब्लैक, इनफिनिटी ब्लू, आर्कटिक ब्लू और एवरेस्ट व्हाइट सहित पांच रंगों में उपलब्ध है और इसकी बुकिंग 26 जनवरी से शुरू होगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारत में 15.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एक्सयूवी400 एसयूवी पेश की है। SUV जो दो वेरिएंट्स- XUV400 EC और XUV400 EL में उपलब्ध है, और पहले चरण में 34 शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। ऊपर बताई गई कीमत हर वेरिएंट की पहली 5,000 बुकिंग पर ही लागू है।

खरीदार 26 जनवरी से Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक SUV के लिए बुकिंग शुरू कर सकते हैं, हालाँकि, इसकी डिलीवरी मार्च 2023 से XUV400 EL के लिए शुरू होगी। इस बीच, दिवाली के दौरान एक्सयूवी400 ईसी की डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

लॉन्च के अपने पहले साल में, कंपनी को ई-एसयूवी की 20,000 यूनिट देने की उम्मीद है। ई-एसयूवी का विश्व ईवी दिवस 2022 पर अनावरण किया गया था और यह 8.3 सेकंड के 0-100 किमी प्रति घंटे के स्प्रिंट समय और 150 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ सबसे तेज गैर-लक्जरी इलेक्ट्रिक वाहन है। also read : BMW 7 सीरीज ,i7 EV भारत में हुई पेश,जानिए इसके डिजाइन फीचर,स्पेसिफिकेशन के बारे में

महिंद्रा XUV400-विशेषताएं:

Mahindra XUV400 की लंबाई 4.2 मीटर है और इसका व्हीलबेस 2.6 मीटर है। यह अपने सेगमेंट में उच्चतम शक्ति 147 बीएचपी और टॉर्क 310 एनएम प्रदान करता है, और इसका बैटरी पैक IP67 मानकों को पूरा करते हुए धूल और जलरोधक है।

Mahindra XUV400 EC में 34.5 kWh की बैटरी है, जो एक बार चार्ज करने पर 375 किमी की ड्राइविंग रेंज देती है। इसमें 3.3 kW और 7.2 kW दोनों तरह के चार्जर मिलते हैं।

दूसरी ओर, Mahindra XUV EL को 456 किमी रेंज वाली 39.4 kWh की बैटरी के साथ लिया जा सकता है। इसमें मानक के रूप में 7.2 kW चार्जर मिलता है।

महिंद्रा XUV400- उपलब्ध रंग

यह गैलेक्सी ग्रे, नेपोली ब्लैक, इन्फिनिटी ब्लू, आर्कटिक ब्लू और एवरेस्ट व्हाइट सहित पांच रंगों में उपलब्ध है।

महिंद्रा XUV400-पहला चरण लॉन्च

इसे भारत में अलग-अलग चरणों में लॉन्च किया जाएगा। पहले चरण में, इसे अहमदाबाद, सूरत, जयपुर, मुंबई एमएमआर, नासिक, वेरना (गोवा), पुणे, नागपुर, बैंगलोर, चेन्नई, त्रिवेंद्रम, कोचीन, हैदराबाद, चंडीगढ़, दिल्ली एनसीटी, कोलकाता सहित 34 शहरों में लॉन्च किया जाएगा। देहरादून, कोयंबटूर, औरंगाबाद, भुवनेश्वर, कोल्हापुर, मैसूर, मैंगलोर, वडोदरा, पटना, कालीकट, रायपुर, लुधियाना, उदयपुर, जम्मू, गुवाहाटी, लखनऊ, आगरा और इंदौर

उसी के बारे में बात करते हुए, वीजय नाकरा, प्रेसिडेंट - ऑटोमोटिव सेक्टर, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "एक्सयूवी400 का लॉन्च महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी यात्रा में एक महत्वपूर्ण अवसर है। एक्सयूवी400 बेहतर प्रदर्शन का एक आकर्षक प्रस्ताव प्रदान करता है। आकर्षक कीमत पर डिजाइन, स्पेस और टेक्नोलॉजी। यह एक ऐसा ब्रांड है जिसे हमने विशेष रूप से उन ग्राहकों के लिए विकसित किया है जो अधिक टिकाऊ कल के प्रभारी बनना चाहते हैं।" हमें विश्वास है कि हमारी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में और अधिक उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रिक बनने के लिए उत्साहित और प्रेरित करेगी। यह भारत के लिए स्थायी गतिशीलता समाधान विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है।"

डेवलपमेंट, एमएंडएम लिमिटेड ने भी ऑल-इलेक्ट्रिक एक्सयूवी400 के विकास के बारे में बात की और कहा, "एक्सयूवी400 को कठिन जीएनसीएपी 5-स्टार रेटेड एक्सयूवी300 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और यह सबसे चौड़ा सी-सेगमेंट एसयूवी है, जो रहने वालों को श्रेणी की अग्रणी सुरक्षा और आराम प्रदान करता है। हमने महिंद्रा की व्यापक आर एंड डी क्षमताओं का लाभ उठाया है और एक निर्बाध ग्राहक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, चरम मौसम की स्थिति के साथ-साथ कई भौगोलिक क्षेत्रों में इसकी फास्ट-चार्जिंग संगतता (सीसीएस) के तहत वैश्विक स्तर पर वाहन का परीक्षण किया है। एक्सयूवी400 भरपूर रोमांच की पेशकश करते हुए असाधारण त्वरण क्षमता का दावा करता है। इसकी प्रथम-इन-क्लास मल्टी-मोड सुविधा के साथ।"