मारुती सुजुकी ग्रैंड विटारा की टक्कर देती है ये जबरदस्त कारे,जानिए इनके बारे में

 
H

मारुती सुजुकी विटारा एसयूवी सेगमेंट की न्यू पेशकश है। जो toyota urban cruiser hyryrder के साथ दूसरी हाइब्रिड एसयूवी है। दोनों मॉडल्स में एक मजबूत हाइब्रिड ऑप्शन दिया गया है ,जो इवी मोड़ में भी चलती है। मारुती के नई हाइब्रिड सुव को हुंडई creta ,किआ सेल्टोस ,स्कोडा kushaq ,mg astor,निसान किक्स को टक्कर देती है। 

H

ग्रेंड विटारा 4,345 mm लम्बी है,वही 1,795 mm चौड़ी है। इस गाड़ी  की लम्बाई 1,795mm लम्बी है,जो इसे क्रूजर हायरडेर और निसान किक्स  10 mm और 39 mm और सेगमेंट में तीसरी सबसे लम्बी एसयूवी बनाता है।वही मारुती एसयूवी की उचाई सेल्टोस के बराबर ही है लेकिन estor और किक्स इसके 5mm और 14mm लम्बे है। सभी एसयूवी 17 इंच के पहियों पर चलती है। 

 H
मारुती सूखी ग्रैंड विटारा की टक्कर देने वाली गाड़ियों का इंजन - मारुती सुजुकी और टोयोटा का दावा है की उनकी मजबूत हाइब्रिड एसयूवी 27.97kpl की ईंधन क्षमता देती है। लेकिन इस दावे को अभी तक ARAI ने प्रमाणित नहीं किया है। ग्रेड विटारा और हेडर इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा ईंधन क्षमता वाली एसयूवी बन जाएगी। यज लेवल एसयूवी के प्रेट्रोल पवार ट्रेन पर एक विचार किया है 

ऐसे ही ग्रेड विटारा और hyryrder में माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन में अपने प्रतिदंदी की तुलना में सबसे ज्यादा दावा किया गया था लेकिन ईंधन क्षमता के आकड़े 21.12kpl ही है। वही निसान किक्स में काफी कम ईंधन की क्षमता है। और mg astor के एसआरआई प्रमाणित आकड़े मौजूद नहीं थे जिसके कारन यह तय करना काफी मुश्किल हो गया था की अपने प्रतिदरदियो के बिच कहा खड़ा है।