PMV ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार EaS-E की लॉन्च,सिंगल चार्ज पर 200 किलोमीटर चलेगी

 
j

मुंबई बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी PMV इलेक्ट्रिक ने देश की सबसे सस्ती इल्केट्रिक कार EaS-E लॉन्च कर दी है।इसमें चार दरवाजो और दो सीट के साथ आने वाली इस छोटी इलेक्ट्रिक कार की शुरूआती प्राइस महज 4.79 लाख रूपये एक्स शोरूम तय की है। इस इल्केट्रिक कार की प्राइस 4.79 लाख रूपये से शुरू है।ये कीमत पहले 10 हजार ग्राहकों के लिए रहेगी।ये ई कार माइक्रो केटेगरी की है। कंपनी के मुताबित इसे चलाने में प्रति किमी खर्च 75 का आएगा। कंपनी के अनुसार इस माइक्रो कार के लॉन्च से पहले ही इसके लिए अब तक 6,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की गयी है। 

g

इस कार को 11 कलर के ऑप्शन में पेश किया गया है। यह ब्रिलियंट व्हाइट,डीपग्रीन,फंकी यलो मेजेस्टिक ब्लू,पेपी ऑरेंज ,प्योर ब्लेक,रॉयल ब्रेज,स्पार्कल सिल्वर,ब्रेटेज ब्राउन आदि है। इस कार के फीचर की बात करे तो इसमें  रिजेंरेटिंग ब्रेकिंग,रिमोट पार्किंग असिस्ट,OTA  अपडेट्स ,स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे कई स्मार्ट फीचर मौजूद है। इसमें आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके रिमोट के जरिये कार के एयर कंडीशन,हॉर्न,विंडो और लाइट्स को भी कंट्रोल कर सकेंगे। इस कर में दो लोगो के बैठने की व्यवस्था है,जिसमे के व्यक्ति आगे की तरफ और दूसरा व्यक्ति पीछे की तरफ बैठेगा। 

h

कंपनी ने आधिकारिक तोर पर इस छोटी कार की प्री बुकिंग शुरू कर दी है।जिसे ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से महज 2,000 रूपये में बुक कर सकते है। इस कार में 10kwh की क्षमता का लिथियम फॉस्फेट बैटरी दी गयी है ,जो लगभग 20hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इस कार की बैटरी को फूल चार्ज होने में लगभग 4 घंटे का समय लगता है और ये कार सिंगल चार्ज में 120 से 200 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देगी। वही इसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी।