खत्म हुआ इंतजार ! महिंद्रा की पॉपुलर एसयूवी THAR का नया मॉडल हुआ लॉन्च,माइलेज भी देगी जबरदस्त,कीमत 10 लाख से कम

 
f

महिंद्रा की पॉपुलर एसयूवी का नया मॉडल लॉन्च हो गया है। इस मसल की सबसे बड़ी खासियत इसकी कीमत है।महिंद्रा ने इस बार थार को हर किसी की रेंज में करते हुए इसकी एक्स शोरूम कीमत 10 लाख रूपये से भी कम है।इसके लिए गाड़ी में कुछ बदलाव भी किए गए है। महिंद्रा थार 2wd नामक इस मसल की प्राइस 9.99 lakhh रूपये एक्स शोरूम रखी गयी है।पहले से आ रहे थार के बेस वेरिएंट से भी इस कीमत को कम्पेयर किया जाए तो ये 3.6 लाख रूपये सस्ती हो गयी है।इससे पहले थार के बेस वेरिएंट की प्राइस 13.59 लाख रूपये थी। ज्यादा कीमत होने के कारण कम लोगो तक ही थार की पहुंच होने के चलते कंपनी ने ये फैसला किया है।अब तक थार फॉर बोई फॉर पश्न में ही उपलब्ध थी,लेकिन अब इसका टू व्हील ड्राइव ऑप्शन भी आ जाने के बाद रेगुलर ड्राइविंग के लिए भी लोग इस एसयूवी को लेना पसंद करेंगे। 

क्या है फर्क 

थार के फॉर बाई फॉर वर्जन में पावर चारो पहियों तक पहुँचती थी। इसके साथ ही इसमें फॉर बोई फॉर लो है का ऑप्शन भी था। लेकिन अब नई थार किसी भी सामन्य कार की तरह ही टू व्हील ड्राइव होगी।इसमें दो पहियों पर ही कार की पावर पहुंचेगी।ये रियल व्हील ड्राइव होगी। सके कार के पिकअप पर ज्यादा कोई फर्क नहीं पड़ेगा। also read : भारत के मार्केट में जल्द उतारेगी अपनी नई एसयूवी, टीजर इमेज से मिली इसके शनदार फीचर्स और माइलेज की जानकारी

माइलेज होगा अच्छा 

नई थार का माइलेज पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा होगा क्युकी इसमें इंजन पावर केवल दो टैरो को मिलेगी।इससे पहले फॉर बाई फॉर ऑप्शन में इंजन पावर 4 टैरो को मिलती है।ऐसे में फ्यूल की खपत ज्यादा होती थी। 

हार्ड कोर ऑफ़ रेडिंग का क्या ??

थार जिस काम के लिए जाने जाती है वो है हार्ड कोर ऑफ रेडिंग।लेकिन नए मॉडल में ये सम्भव नहीं हो सकेगा क्युकी इसमें पावर केवल दो टैरो में होगी और फोर का ऑप्शन नहीं होगा। थार के बिल्ड और डिजाइन के साथ ही पावर के चलते इससे लेत ऑफ़ रोडिंग आराम से की जा सकेगी। 

क्या बदलाव 

थार में ड्राइव ओपन के अलावा और कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है।इसके सभी फीचर्स पहले की तरह ही होंगे।इसमें 1.5 लीटर डीजल टर्बो इंजन का ऑप्शन मिलेगा।