ये है देश की सबसे सस्ती कार,160 कम की देगी रेज,जानिए इसके जबरदस्त लुक और फीचर के बारे में

 
g

देश और दुनिया में इलेक्ट्रिक कार के निर्माण पर काफी ज्यादा जोर दिया जा रहा है जिससे प्राकृतिक ईंधन पर निर्भरता कम करने और पर्यावरण को स्वस्थ बनाने के लिए काम किया जाता है लेकिन इलेक्ट्रिक कारो की सबसे बड़ी समस्याओ में से एक आम लोगो की ऊंची प्राइस है।

g 

आपको बता दे की प्रेट्रोल और डीजल कार खरीदने की तुलना में इलेक्ट्रिक कार की प्राइस लगभग ज्यादा है। इसके कारन से आज भी ग्राहक कम पर्यावरण अनुकूल वाहन खरीद पा रहे है। ऐसे में अब मुंबई की एक स्टार्ट अप पंव इलेक्ट्रिक इसके समाधान पर काम कर रही है और इंडियन मार्किट में 4 लाख रूपये की एक्स शोरूम प्राइस वाली इलेक्ट्रिक कार लाएगी। पंव इलेक्ट्रिक अपनी कई इलेक्ट्रिक कार एएस e के नाम से लाएगी। इस कार का नाम काफी अलग है जो अपने अंडर की बैटरी और मोटराइज्ड कार को दर्शाता है। 

g
  
इसके पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करे तो ईएएस ई में एडवांस लिथियम आयरन फॉस्फेट बैटरी दी जाएगी। इस एलेट्रिक कार में ज्यादा कुशल प्मस्म मोटर दी गई है और इसके रेंज की बात करे यह इलेक्ट्रिक कार एकबार चार्ज करने पर 160 किमी तक चल सकेगी इस कार की बैटरी महज चार घंटे से भी कम समय में चार्ज हो जाती है। यह ७० किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है। यह फ्रंट व्हील ध्रुव के सतह एक 4 वाहन कार डिसाइकल है। इस कार में ज्यादा दमदार स्पेम फ्रेम चेसिस मौजूद है। इस कार के फीचर काफी अच्छे है। इसमें यात्रियों के लिए सेफ्टी सीतल बेल्ट,एलसीडी डिजिटल जैसे फीचर मौजूद है