जल्द लॉन्च होने वाली है ये जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार,सिंगल चार्ज पर चलेगी 400 किलोमीटर,जानिए इसके फीचर के बारे में

 
g

भारत में इवी का चलन बढ़ता देख विदेशी कंपनियों ने भी इंडियन मार्किट में अपना व्यापर बढ़ाना शुरू कर दिया है। कुछ विदेशी वाहन बनाने वाली कंपनिया ऐसी भी है जो भारत में लोकल,असेंबल करके अपनी गाड़िया बेचती है। ऐसे में अब लोकल असेम्ब्ल इलेक्ट्रिक कार volvo xc40 रीचार्ज 26 जुलाई को लॉन्च होने वाली है 

h

volvo x c40 रीचार्ज के फीचर्स की बात करे तो इसमें 12 इंच डिजिटल इंस्टूमेंट,एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,टु जॉन क्लाइमेट कन्ट्रो ,लेदर अपहोल्स्ट्री,वायरलेस फोन चार्जिंग पावर्ड ड्राइवर सीट से लेस है xc40 रिचार्ज भी कंपनी ने कॉम्पेलट मॉड्युलसर आर्किटेचर प्लेटफार्म पर बनाया है। इस इलेक्ट्री कार में 78kwh लिथियम आयन बैटरी पैक मौजूद है जो सिंगल चार्ज पाए 400 किमी तक चलने में सक्षम होगा। लेकिन इसक रियल वर्ड रेंज 350 के आसपास होने की उम्म्मीद की जा रही है। 

g

जानकारी के अनुसार इसके रिचार्ज xc40 का उद्धघाटन इंडिया में मार्च 2021 में हुआ था। इसके लिए इसकी परइ बुकिंग को पिछले साल जून में शुरू किया गया था। इसके डिजाइन बिलकुल अपने ice से मिलते हुए है इसको बनाया भी इसके कॉम्पेक्ट मॉड्युलसर आर्किटेचर प्लेटफार्म पर ही गया है। इसकी डिलीवरी अक्टूबर 2022 में शुरू होने वाली है। जानकारी के अनुसार वह कार अक्टूबर के महीने से सेल और डिलीवरी के लिए अवेलेबल करवा दी जाए।