टाटा जल्द लॉन्च करेगी अपनी नई SUV,जानिए इसकी खसियत के बारे में

 
g

टाटा मोटर्स ने आगामी वाहन के लिए एक नया ट्रेडमार्क टाटा AZURA  नाम से रजिस्टर्ड करवाया है।ऐसा माना जा रहा है को कंपनी इस नाम का प्रयोग अपने CURVV कॉन्सेप्ट के लिए कर सकती है।जिसे बीते ऑटो एक्सपो के समय दुनिया के समाने पहली बार पेश किया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने नेक्सन फेस्लिस्ट को पेश किया था ,जिसका डिजाइन भी काफी हद तक CURVV से प्रेरित था।नई नेक्सन को 14 सितंबर को आधिकारिक तोर पर बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। also read : इंडिया में एक बिलियन डॉलर तक ऑटो पार्ट्स अपने नाम कर चुकी टेस्ला, जल्द ही स्थापित होगा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, पियूष गोयल का आया बयान

जानिए इसकी खासियत 
खबरों के अनुसार टाटा AZURA को उसी प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा,जिस पर नेक्सॉन का निर्माण हुए है।नया SUV ककूपे स्टाइल डिजाइन ,एडवांस फीचर्स और फ्यूचरिस्टिक केबिन इस कार की प्रमुखता होगी।टाटा मोटर्स लगभग पहली बार कूपे स्टाइल SUV में प्रवेश कर रहा है और कर्व का लुक काफी खास है। 

खबरों के अनुसार टाटा AZURA को कंपनी भविष्य में इलेक्ट्रिक अवतार में पेश कर सकती है।इसमें भी वही स्पेसिफिकेशन दिया जा सकता है जो की मौजूदा टाटा नेक्सॉन ev में दिया गया है।जो की मौजूदा टाटा नेक्सॉन ev में दिया जाता है।कंपनी 14 सितंबर को नई नेक्सॉन ev को भी ऑफिशियली पेश करेगी जिसकी बुकिंग शुरू की जा चुकी है। 

yy


पावर और परफॉर्मेंस 

इंजन के ऑप्शन की बात करे तो कंपनी इसमें मौजूदा 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन देगी ,जो की 12hp की पावर और 170 nm का टॉर्क जनरेट करता है।डीजल इंजन के तोर में इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा,जो की 115 hp की पावर और 160 नम का टॉर्क जनरेट करता है।अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गयी है।