Sawan 2022 : सावन के महीने में इन चीजों को जरूर खरीदे,माँ लक्ष्मी और भगवन शिव की रहती है कृपा

 
g

सावन का महीना शुरू हो गया है इस बार ये 14 जुलाई से शुरू हुआ है और 12 अगस्त 2022 तक चलेगा।सावन के महीने में शिवजी की   पूजा पुरे विधि विधान से की जाती है इससे शिवजी की कृपा प्राप्त होती है। सावन के महीने सोमवार के व्रत रखे जाते है इस दौरान 4 सोमवार पड़ेगे सावन का पहला सोमवार 18 जुलाई को है और आखरी सोमवार 8 अगस्त 2022 को है। ऐसे में ज्योतिष के अनुसार कुछ ऐसी चीजे है जिन्हे सावन के दौरान खरीदना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है इन चीजों को खरीदने और नियम के अनुसार प्रयोग करने से भगवान भोलेनाथ के साथ माँ लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है तो चलिए जानते है सावन में किन चीजों को खरीदना बेहद शुभ माना जाता है 

g

रुद्राक्ष - ज्योतिष के अनुसार सावन के महीने में शुभ मुहर्त पर रुद्राक्ष खरीदे और घर लाए इससे जीवन में तरक्की होती है और सावन में रुद्राक्ष घारण करने से मन शांत रहता है और ह्रदय रोग की समस्या दूर होती है.धार्मिक मान्यता के मुताबित रुद्राक्ष की उत्पति भगवान भोलेनाथ के आसुओ से हुई है। 

h

शिवलिंग - श्रावण को भगवान शिव का प्रतीक मानते है ऐसे में सावन के महीने में घर के मंदिर के लिए शिवलिंग जरूर खरीदे और शिवलिंग खरीदते समय इस बात का ध्यान रखे की यह 2 इंच से बड़ा नहीं हो। इसके अलावा घर में रखे हुए शिवलिंग की नियमित पूजा करे ऐसा करने से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है। 

g

डमरू - ज्योतिष के अनुसार सावन का महीना भगवान भोलेनाथ का होता है सावन के महीने में भगवान शिव की स्तुति करना बेहद शुभ और फलदायी होता है। सावन के महीने में डमरू जरूर खरीदना चाहिए और शिव की पूजा में डमरू बजाना चाहिए इससे भगवान शिव प्रस्सन होते है और भक्तो की सारि मनोकामनाएं पूरी करते है।